Earn money online Work from home घर बैठे पैसे कैसे कमाते है!

5

Earn money online लाखो रुपये कैसे कमाए जाने बिस्तर से …

earn money online,make money from home,trusted online money making sites, Wish You Well

दरअसल हम अनेक तरीके से Earn money online कर सकते है लेकिन हम आपको कुछ Trusted Online Money Making Site के बारे में बात करेंगें इसमें आप जितना मेहनत करेंगें उतनी ज्यादा online earn money कर सकते है और आपको सुरुआत करने के लिए ज्यादा पैसे भी नहीं लगाना होगा सिवाएं इन्टरनेट के जोकि आपके मोबाइल में पहले से ही मोजूद रहता है

Trusted online money making sites आप की योग्यता क्या है आपको अपनी skill को पहचाना होगा !

earn money online,make money from home,trusted online money making sites, Wish You Well

कुछ trusted प्लेटफार्म जिसकी मदद से अपने खुद के टैलेंट से पैसे कमा सकते है ! अपने टैलेंट को दुनिया को दिखाना होगा, चलिए जानते है कैसे –

What is the most interesting facts ?

  • Youtube
  • Blogger
  • Facebook
  • WordPress

अगर आपको विडियो बनाने का सौख/दिलचस्पी है तो आपको  youtube, facebook, का इस्तेमाल करना चाहिए !

Youtube पर चैनल कैसे बनाते है youtube पर विडियो देख कर बना सकते है ! चलिए मान लिया अपने चैनल बना लिया उसके बाद आपको रुपये कैसे मिलना सुरु होगा ! youtube ने कुछ कंडीशन  जैसे आपके youtube चैनल के 1000 सब्सक्राइबर और 4000 का होना जरुरी है इस टारगेट को पूरा करने के लिए डेली विडियो उपलोड करना होगा !

चलिए मान लिया आपके एक हजार सब्सक्राइबर चार हजार का वाच टाइम पूरा हो गया ! इसके बाद आपको Monetization का विकल्प खुल जायेगा यही से  AdSense के लिए आवेदन करना होता है अगर सब सही रहा तो आपको जल्द ही इसका Apruble मिल जायेगा ! अब आपके AdSense एकाउंट डालर कि earn करने लगे हो जबतक आपके AdSense खाते 100$ नहीं हो जाते तब तक आप नहीं निकाल सकते हो 100$ डालर होते ही आप निकल सकते हो ! इसका भी एक प्रोसीजर होता है! उसे जानना है तो कमेन्ट करें या कांटेक्ट करें !

Facebook में आपको पेज बनाना होता है इसमें भी आपको विडियो अपलोड करना होता है इसका प्रोसीजर थोडा अलग है इसको monetization के लिए अप्लाई करोगे तब आपको तीन बातो का ध्यान रखना होगा जैसे :-

  1. Red अगर आता है तो इसका मतलब यह है कि आपके पेज पर serious issues है !
  2. Yellow अगर आता है इसका मतलब है कि नापके पेज पर छोटा मोटा issues है !
  3. Green अगर आता है congratulation इसका मतलब आपका पेज money earn करने के लिए तेयार है !

Blogger अगर आपको लिखने का सौख है तो आपके लिए ब्लॉगर सबसे बढ़िया प्लेटफोर्म है इसमें आप अपना खुद एक साइट बना सकते हो बो भी फ्री में इसमे आपको कोई पैसे खर्च करने कि कोई जरुरत है लेकिन इसमें blogger का सब डोमेन मिलेगा अगर अपना डोमेन चाहते है तो आपको करीदना पड़ेगा ! blogger पर साइट बनाने के बाद आपको adsens के लिए अप्लाई करना होता है जब आपकी साइट पर ads show होने लगे तो इसका मतलब आपकी earn money online करने लगे हो !

Blogger में इस कोड को कैसे हटाइए जाने html के बाद आता है html. “?m=1”

earn money online,make money from home,trusted online money making sites, Wish You Well

WordPress अगर आपके पास रुपए है और आप चाहते है की आपका साइट यूनिक दिखे तो आपको wordpress को ही चूज करने की सलाह दूंगा ! इसमें आप को डोमेन और होस्टिंग को खरीदना पड़ेगा जिसमे आपको एक साल का 3 से 4 हजार का खर्चा आएगा ! और इसमें edsense का अप्रूवल जल्द ही मिल जाता हैं! इसमें छोटी बड़ी समस्या को एक प्लगिन इंस्टाल करके सुधार सकते हो लेकिन ब्लॉगर में आपको HTML or Java cripts की जरूरत पड़ेगी।

WordPress पे साइट बनाने के लिए आपको पहले डोमेन और फिर होस्टिंग लेनी पड़ती है होस्टिंग जैसे, hostinger,godady,bluhost,etc… बोहोत से प्लेटफार्म हैं जहा से होस्टिंग खरीद सकते हो बही से आपको wordpress install मिल जायेगा ।

अगर आपको अपनी साइट पे ऐडसेंस का अपरूबल जल्द चाहते हो उसके लिए 4 पेज बनाना बोहोत जरूरी है जैसे contect us, privacy policy, term of condition, desclaimer, और sitemap जब आपकी साइट कम से कम पे 100 से 500 व्यूवर आने लगे उसके बाद ही आपको ऐडसेंस के लिए आवेदन करना होगा अन्यथा रिजेक्ट कर दिया जाएगा ।

अगर आप youtube पे विडियो बनाने की सोच रहे है

तो आप को कुछ कम बजट बाली एक्कुप्मेंट लेनी सलहा दूंगा जो आपके विडियो बनाने में मदद करेंगी अगर आपके पास पैसे कम है इन्हें खरीद सकते है !

दिए गए इन प्रोडक्ट में से कोई भी खरीद सकते है ! अभी तक इन प्रोडक्ट का अच्छा रेस्पोंस मिला है !

Enable Notifications OK Time to Letter