michael jackson

क्या आप जानते है the word islands टापू के बारे में?

Interesting facts क्या आप जानते हैं गूगल मैप में The Word Islands नाम का ऐसा टापू है। जहाँ पर आप देख सकते है। पूरी दुनिया के नाम वाले देश जैसे:- India, Nepal, Pakistan, Sri Lanka, Thailand, Japan, Romania, Italy. दूसरी इंडिया को देखने के लिए गूगल मैप में ये लोकेशन डाले, 55.231305,55.179609 और आप देख सकते है। दूसरी India और बाकी के देश कैसे दिखते हैं।

Interesting facts
Google Word Map

Interesting facts, Socratic by google एक ऐसा Android Application है?

जिसकी मदद से Socratic by google आप अपने मैथ, फिजिक्स,और केमिस्ट्री के प्रश्नों के उत्तर बड़े ही आसानी से पा सकते आपको अपनी किताब से प्रश्नों को इस Application कि मदद से स्कैन करना होगा उसके बाद सरे प्रश्नों के उत्तर आपके सामने होंगे !

क्या आप जानते हैं
Socratic by google color chart

क्या आप जानते हैं Sony ने एक ऐसा Air Conditioner मार्केट में निकाना है?

Sony company ने एक ऐसा Air conditioner लांच किया है जिसे इंशान अपनी शर्ट के अन्दर पहन सकता है और इसे एक बार चार्ज करने पर 20 घंटो के लिए पहना जा सकता है !

sony man air conditioner
sony man air conditioner

क्या आप जानते हैं हमारे याद करने कि छमता कम क्यों हो रही है?

क्या आप जानते हैं इस Interesting facts के बारे में, michael jackson 150 साल जीना चाहता था? मौत का सच…

michael jackson 150 साल जीना चाहता था, जिसके लिए उन्होंने हर एक इन्तेजाम किया जिससे मौत और बीमारी को टाला जा सके ! michael jackson ने किसी के साथ हाथ मिलाने से पहले दस्ताने पहनते थे तथा लोगो के बीच जाने से पहले मास्क लगाना नहीं भूलते थे ! अपनी देख रेख के लिए उन्होंने एक से एक बेहतरीन डॉक्टर्स को नियुक्त किया था जो michael jackson कि सर से लेकर पाव तक की प्रतिदिन जाच किया करते थे ! माइकल जेक्सन का खाना प्रतिदिन लैबोरेट्री से चेक होने के बाद ही उन्हें दिया जाता था !

michael jackson

michael jackson अपने व्यायाम करवाने के लिए एक से बेहतरीन ट्रेनर को रखा था! Michael Jackson हमेशा ऑक्सीजन बाले बेड पर सोता था जरुरत पड़ने पर अपने लिए अंग दान करने वाले डोनर को तैयार रखते थे जिन्हें वो खर्च देता था ताकि समय आने पर आंखे, किडनी, फेफड़े या किसी भी शरीर के अंग कि जरुरत होने पर आ कर दान कर दे !

michael jackson को लगता था कि पैसो और सोहरत के बदोलत मौत को भी चकमा दे सकता हू लेकिन वे गलत सवित हुआ, 25 जून 2009 को धड़कने रुकने लगी तमाम डॉक्टरों के होने के वावजूद लेकिन उन्हें बचा न पाए !

michael jackson

michael jackson ने 25 साल तक डॉक्टर के विपरीत कुछ नहीं खाया फिर भी अतिम दिनों में उनकी हालत खराब हो गई थी 50वे बर्ष आते आते वे अपने जीवन के पतन के करीब आ गया था और 25 जून 2009 को इस दुनिया को अलविदा कह गया और 150 साल का सपना धरा का धरा रह गया !

michael jackson

michael jackson जब उसकी बॉडी का पोस्टमार्टम हुआ तो डॉक्टर ने बताया उसका शरीर हँड़ियों का ढांचा बन चुका था ! सर गंजा हो चूका था ! पसलिया और कंधे कि हड्डिय टूट चुकी थी ! शरीर पर अनगिनत सूई निशान थे! जो प्लास्टिक सर्जरी से होने वाले दर्द से छुटकारा पाने के लिए लिया करते थे !

michael jackson मूल रूप से काला था लेकिन 1987 में प्लास्टिक सर्जरी करवाने के बाद अपने आप को गोरा बना लिया था ! अपने काले माँ बाप और काले दोस्तों को छोड़ दिया था ! खुद गोरा हो जाने के बाद गोरे माँ बाप को किराये पर रख लिया और गोरे दोस्त वनाये और शादी भी गैरी औरत से की !

michael jackson

michael jackson की मृत्यु के दिन Google, Wikipedia, Twitter, Aol’s instant messenger सभी क्रेस हो गए थे ! अत्यधिक सर्च होने के कारण गूगल पर सबसे बड़ा ट्राफिक जाम हुआ था !

michael jackson

michael jackson को अब तक सबसे ज्यादा अवार्ड मिले है इतना ही नहीं उनके नाम पर 23 Guinness World Records भी दर्ज हुये है !

क्या आप जानते हैं इस Interesting facts के बारे में About Human.

heart attack

जब कोई व्यक्ति टेंशान में होता है तो उसका खून गाढ़ा होने लगता हैं जिससे खून के थक्के जमना सुरु हो जाता है और जिससे लोगों को आर्ट अटेक आना सुरु हो जाता है ! इस लिए कभी भी ज्यादा टेंशन नहीं लेना चाहिए जिंदगी के हर एक मुश्किल को बड़े ही आसानी से सुलझाना चाहिए !

3639

6 thoughts on “क्या आप जानते हैं इस Interesting facts के बारे में Michael Jackson 150 साल जीना चाहता था फिर क्या हुआ पूरी स्टोरी पढ़े!”

You have something to say comment know...