Amazing facts in Hindi इस देश में 100रु 31,527 रु के बराबर है?

1

*Amazing facts in Hindi*

amazing facts in hindi, Wish You Well
Amazing facts in Hindi

अपने सही सुना है दुनिया में एक ऐसा देश है जहाँ आप कम खर्चे में बहा घूम सकते है क्यों की भारत का 100 रुपया वियत नाम देश में 31,527 रुपये के बराबर है!


How to Earn Money Online trusted Platform


Death Wise नाम की ये एक एसी कॉफ़ी है जिसे पीने के बाद आप तीन दिनों तक सो नहीं सकते दरअसल इसमें कैफीन की मात्रा 200% होती है!


आप को जानकर हेरानी होगी इतिहास का सबसे खूखार ड्रग माफिया पव्लो एस्कोबार के पास इतना पैसा था कि वो $2500 डालर यानि (1,75,000) रुपए हर महीने नोट की गद्दी बंधने के लिए खर्च कर देता था !


क्या आपको पता है दीपावली का त्यौहार भारत के अलावा – त्रिनिदाद, टोबैंगो, मयंमार, नेपाल, गुयाना, सिंगापूर, सूरीनाम, मलेशिया, श्रीलंका और फिजी में भी बड़े धूम धाम से मनाया जाता है !


क्या आप जानते है महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के सेपाल गाव में हर घर में आपको साप घूमते नज़र आएंगे जो इंसानों के साथ रहते है और आज तक किसी भी इंसान को साप काटने का एक भी किस्सा सामने नहीं आया इस गाव में !


*Amazing facts in Hindi*


नील आर्मस्ट्रांग के बाद उनके साथ आए बज़ एल्ड्रीन ने चाँद पर जब अपना पहला कदम रखा था तो उससे जो निशान चाँद की जमीन पर निशान बना, वो अब तक है और अगले कुछ लाखों सालों तक ऐसे ही रहेगा, इसका करण है चाँद पर हबा का ना होना जिससे ये मिट सके !


चंगेज़ खान अपनी जिंदगी में इतनी महिलाओं के साथ सोया था कि आज चीन में हर 200 में से एक व्यक्ति उसी में वंश से सम्बंधित है !


अगर आपके सामने वाला इंसान लगातार बात करे जा रहा है और आपको बात करने का मौका नहीं दे रहा तो आप धीरे से निचे चाभी या पेन गिरा दीजिये और उसे उठाते हुये अपनी बात सुरु कर दीजिये !


जाने e-shram कार्ड अपने मोबाइल से कैसे आवेदन करें !


यछ-याच्शाडी, एक प्रकार के प्रेत है जो भूमि में गड़े निधि या खजाने के रक्षक होते है, इस लिए इन्हें निधि पति भी कहा जाता है इनके सर्बोच्या स्थान पर निधि पति कुबेर बिराजित है जो देवताओ के निधि रक्षक है जैन और बोध्द धर्म में भी निधिपति कुबेर का जिक्र है !


हम किसी भी चीज को असलियत में करते समय इतने खुश नहीं होते, जितना बाद में उन्हें याद करते समय होते है !


जब लड़की किसी लड़के को पसंद करती है उसे देखती है फिर इग्नोर करती है फिर देखती है ऐसे में उसे पाने के चंश 30% ही होते है अगर उसे पाना है तो पहल लड़की को ही करनी होगी और आप जान भी सकते है वो भी आपको पसंद करता है या नहीं उसके लिए जब भी आप उसे वो आपको देखे तो आपको मीठी सी स्माइल देनी फिर वेव करना हाथ हिलाकर अगर उधर से भी वेव का जबाव अये तो समझ जाये वो भी पसंद करता है !


लकड़ियों के बारे और अधिक जाने Amazing facts in Hindi

आँख एक बार में 576 मेगापिक्सल देख लेती है, लेकिन हमारा मस्तिस्क इसे एक साथ उसे प्रोसेस नहीं कर पाता वह केबल थोड़े से ही हिस्से को ई डेफिनेसन में प्रोसेस कर पता है !

Enable Notifications OK Time to Letter