The vaccine Registration process वैक्सीन लगवाने के फायदे

0

कोरोना महामारी में जो वैक्सीन लग रही हैं उससे हमारे शरीर पर होने वाले बदलाब कुछ इस प्रकार है।

हमे जो वैक्सीन लगाई जा रही हैं उससे हमारे शरीर पर कैसा प्रभाव पड़ेगा या जानकारी ना तो (WHO) ने दी और ना ही सरकार की तरह से कोई गाइडलाइन निकली गई हैं जिससे हमें पता चल सके इसे लगाने के बाद क्या प्रतिक्रिया होगी हमारे शरीर पर दरअसल आम जनता के मन में कई तरह के ख्याल आ रहे हैं !

वैक्सीन लगने के बाद शरीर मे कुछ इस तरह से होता है रिऐक्शन, हमारे शरीर में वैक्सीन लगने बाद ! अलग-अलग इंसान को उसके शरीर के हिसाब से ही प्रतिक्रिया करता हैं! किसी-किसी को बुखार आ जाता है, आम तौर पर वैक्सीन लगने बाद जो दबाई दी जाती है! इससे बुखार न अये इस लिए दी जाती है! कई कैस में किसी-किसी को विकनेश महसूस होती है! लेकिन डरने की कोई बात नहीं है! वो एक-दो दिन में सही हो जाती है!

वैक्सीन लगने के फायदे!

खुछ लोगो के सर्वे के अनुसार यह पाया गया की जिस किसी के कोई भी पुरानी बीमारी थी! उन लोगो के वैक्सीन लगने के बाद काफी फायदा हुआ कुछ लोगो कहना है! की उनकी सालो की बीमारी भी ठीक हो गई है! और उन्हें काफी आराम है!

वैक्सीन रजिस्ट्रेसन कैसे करें!

Vaccine Registration

आप को अपने मोबाइल फ़ोन से अपना खुद का और अपने परिवार के सदस्य का भी रजिस्ट्रेशन कर सकते है! उसके लिए आप को Co-WIN रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर अपना मोबाइल नंबर डालना है! और उसके बाद आपके फ़ोन पर एक OTP आयेगा, उसको डालने के बाद सबमिट करने के बाद, Add Membr पर क्लिक कर के अपना Id जैसे:- आधार, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, उसका नंबर और नाम और सन डालकर सबमिट करना है! इस प्रकिरीय के बाद अपना वैक्सीन सेंटर चुने जहा आप लगवाना चाहते हैं! ये सारी प्रकिरीय होने के बाद आपके फ़ोन पर आपका रजिस्ट्रेशन नंबर और सीक्रेट कोड आयेगा जिसे लेकर, दियेगे समय और तारीख पर जा कर वैक्सीन सेंटर जा कर लगवा सकते है!

How to Chack Oxygen Level, CT Scane, BP, Pulse…

Enable Notifications OK Time to Letter