गर्मियों में हेल्थ टिप्सगर्मियों में हेल्थ टिप्स

गर्मियों के दौरान अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के 5-6 प्रभावी तरीके गर्मियों में हेल्थ टिप्स

गर्मियों में हेल्थ टिप्स
गर्मियों में हेल्थ टिप्स

गर्मियों में हेल्थ टिप्स , गर्मियों के दौरान फिट और स्वस्थ रहना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है, जब तक आप खुद को पर्याप्त हाइड्रेटेड रखते हैं और अच्छी स्वच्छता का अभ्यास करते हैं। यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं, तो आप अपने दैनिक जीवन को थोड़ा अधिक स्वस्थ और सुखद बना सकते हैं।

ऐसी किसी भी स्थिति का सामना करें जो आपको मिल सकती है जो आपके स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती में सुधार करेगी। गर्मी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों में महत्वपूर्ण बदलाव करने का एक अच्छा समय है, खासकर यदि आप प्रभावी तरीके से इन 5-6 तरीकों का पालन करने का प्रयास करते हैं।

जंक और प्रोसेस्ड फूड से दूर रहें 2. खूब पानी पिएं 3. हर दिन अधिक नींद लें 4. प्रोसेस्ड स्नैक्स से बचें 5. अधिक कच्ची सब्जियां और फल खाएं 6. कुछ सनस्क्रीन लोशन का उपयोग करें

गर्मियों में सबसे महत्वपूर्ण हेल्थ टिप्स शामिल हैं: प्रतिदिन कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीना, जरूरी मिनरल और विटामिन की खुराक लेना, सुबह और रात में जल्दी सोना, सभी भोजन में हरी सब्जियों, फलों, दाल और अनाज शामिल करना, त्वचा को सूर्य की किरणों से बचाने के लिए अधिक तरल पदार्थ खाना और लू से निपटने के लिए ज्यादा पानी पीना। इन टिप्स का पालन करने से आप गर्मिओं में स्वस्थ रह सकते हैं।

गर्मियों कौन से फल खाने चाहिए

गर्मियों में फलों की सुगंधित प्राकृतिक ताकत बहुमूल्य होती है। गर्मियों के लिए, खुश्ख ताजा फल उपलब्ध होते हैं जैसे कि आम, मौसमी, अनार, अमरूद,खीरा,खरबूज, तरबूज,ककड़ी, लीची,पपीता, सेव, नारियल पानी, और कई अन्य। ये फल शीतलन देते हैं और त्वचा और स्वास्थ्य बनाए रखने में मदद करते हैं। इन्हें खाकर आप उत्साह और ऊर्जा की भी अनुभूति करते हुए गर्मियों का आनंद ले सकते हैं।

कौनसे फल में अधिक शक्ति होती है

फलों में अधिकतर शक्ति विटामिन सी और एंटिऑक्सीडेंटों से होती है। इसलिए किवी, नारंगी, संतरा, आम, लीची, स्ट्रॉबेरी, केला जैसे फलों में अधिक शक्ति होती है। फलों के प्राकृतिक शरीर पर फोटोकेमिकल, विटामिनों या अन्य ऊर्जा होती है। शरीर के उपचार के दृष्टिकोण से, अधिकतर फल विटामिनों और एंटिऑक्सीडेंटों के साथ केवल ऊर्जा भरपूर होते हुए पाए जाते हैं।

One thought on “गर्मियों में कैसे रखें अपनी सेहत का ख्याल गर्मियों में हेल्थ टिप्स !”
  1. Selain merawat rambut dari luar dengan ramuan tradisional dan minyak zaitun, memperkuat akar rambut dari dalam juga penting, misalnya dengan mengonsumsi makanan yang kaya nutrisi dan menjaga kehidupan sehari-hari yang sehat.

You have something to say comment know...